The Basic Principles Of चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



– ग्रीन टी को पानी में उबाल कर छान लें और इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें।

फेस पर ग्लो कैसे लाए टिप्स – Face par glow kaise laye suggestions in hindi

(और पढ़े – गाजर खाने के फायदे और स्वास्थ्य लाभ और नुकसान…)

क्या खाने से चेहरे की चमक बढ़ती है – Vegetarian food plan chart for glowing skin in hindi

नींबू का रस और तुलसी के पत्ते का रस लेकर मिला ले। उसके बाद चेहरे पर अप्लाई करें। ऐसा लगातार करने पर आपके चेहरे के दाग धब्बे खासकर झाइयां खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा नींबू के रस में सुहागा भी मिलाकर झाइयों के लिए लगा सकते हैं। चेहरे की झाइयां और दाग जड़ से खत्म हो जाएगा। चेहरे की चमक दमक बरकरार

आप इसे शरीर के हर हिस्से पर लगा सकते हैं l

चमकती त्वचा के लिए जूस कितने लाभकारी हो सकते हैं, यह तो आप समझ गए होंगे। इस लेख में हमने आपको बेस्ट फ्रूट जूस फॉर स्किन से जुड़ी सभी जानकारी दी हैं। साथ ही यहां यह भी समझाया गया है कि चेहरे पर चमक लाने के लिए जूस क्यों फायदेमंद होते हैं। तो फिर देर किस बात की, आज से ही अपनी डाइट प्लान में बताए गए जूस को शामिल करें और त्वचा को निखरा और कोमल बनाएं।

चेहरे पर चमक लाने के घरेलू उपाय home treatments for glowing pores and skin in hindi

लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको सिर्फ चेहरा चमकाने के घरेलू उपाय बताएंगे। यह घरेलू चीजें मैं सिर्फ आपके चेहरे को चमक वह जवान बनाएंगे। बल्कि आपको साइड इफेक्ट या फिर बाहरी प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट से भी बचाएंगे। चलिए जान लेते हैं क्या है यह घरेलू उपाय चेहरे पर चमक पाने के।chehre par glow kaise laye 

अक्‍सर हम देखते हैं कि स्‍वास्‍थ्‍य सुधार के लिए ली जाने वाली दवाएं कड़वी होती है। ठीक उसी तरह कड़वे स्‍वाद वाला करेला आपकी त्‍वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। यह त्‍वचा संबंधी सभी समस्‍याओं का प्राकृतिक उपचार माना जाता है। यह आपकी त्‍वचा एलर्जी और लाल चकते आदि के निशानों को भी कम कर सकता है। करेला एंटीऑक्‍सीडेंट और एंटी-इंफ्लामेटरी गुणो से भरपूर होता है। इसके अलावा यह आपके यकृत और आंत को भी स्‍वस्‍थ्‍य रख सकता है। आप त्वचा चमक के लिए उबले हुए करेलों का सेवन कर सकते हैं। आप करेले को फ्राई या बहुत देर तक पानी में न भिगोएं, क्‍योंकि इससे पोषक तत्‍वों में कमी आ सकती है।

महत्व नहीं जानते थे. आज हरी सब्जियों का महत्व हम आपको बताते हैं की, हमारे त्वचा और सेहत के लिए कितनी लाभदायक हैं.

हल्दी के भी more info अपने कई सारे फायदे होते है

स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए कुछ अच्छे फेस वाश

नारियल के पानी में थोड़ा सा नींबू मिलाकर सिर की त्वचा में अच्छी तरह से रगड़ने पर यानी अच्छी तरह से मिलाने पर बाल मजबूत होते हैं। और बालों की चमक बढ़ जाती है। या फिर इसे चेहरे पर भी अप्लाई कर सकते हैं। इसे चेहरे की भी चमक-दमक बनी रहेगी।

Report this wiki page